चार ग्रहण साल पड़ेंगे 2021 में ।



नया साल 2021 इस बार पवित्र पुष्य नक्षत्र में शुरू हो रहा है। वर्ष 2021 में दो सूर्य और दो चंद्र ग्रहण पड़ेंगे। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इनमें से तीन ग्रहण भारत में दिखाई देंगे। वहीं, इस साल गुरु ग्रह के परिवर्तन से कुछ राशियों को फायदा भी हो सकता है।

जनवरी से नया कैलेंडर वर्ष शुरू हो जाएगा। वर्ष 2021 में 26 मई और 19 नवंबर को चंद्र ग्रहण होंगे। वहीं, 10 जून और चार दिसंबर को दो सूर्य ग्रहण होंगे। आने वाले वर्ष में धनु, मकर, कुंभ, राशि वालों पर साढ़ेसाती का प्रभाव बना रहेगा। मिथुन, तुला, राशि वालों को शनि की दृष्टि सताती रहेगी।

ज्योतिषाचार्य डॉ. प्रतीक मिश्रपुरी बताते हैं कि सभी राशि के लोगों को हनुमान चालीसा का पाठ और हनुमान जी का दर्शन शुभ होगा। गुरु पांच अप्रैल से कुंभ राशि में आ जाएंगे और कुंभ पर्व प्रारंभ होगा। उन्होंने बताया कि वर्ष का शुभारंभ पुष्य नक्षत्र में होना शुभ है।

14 सितंबर से गुरु फिर अपनी नीच राशि मकर में आ जाएंगे। 20 नवंबर को गुरु का आगमन फिर से कुंभ राशि में हो जाएगा। मेष, वृषभ, कर्क, कन्या, तुला, राशि वाले जातक इस वर्ष धन और संपत्ति की प्राप्ति कर सकते हैं।

ज्योतिषाचार्य ने बताया कि मीन वालों को बहुत लाभ हो सकता है। इस वर्ष राहु, वृषभ में और केतु, वृश्चिक राशियों में ही रहेंगे। दो जून से 30 जुलाई तक शनि, मंगल, सूर्य, शनि, गुरु, शुक्र, जैसे विपरीत ग्रहों की प्रति युति होगी।


लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -


👉 सच की आवाज  के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 सच की आवाज  से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 सच की आवाज  के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -


👉 www.sachkiawaj.com


Leave a Reply

Your email address will not be published.