सीएम धामी का एलान, ऋषभ पंत की जान बचाने वाले चालक व परिचालक को सम्‍मानित करेगी उत्‍तराखंड सरकार

क्रिकेटर ऋषभ पंत की जान बचाने वाले हरियाणा परिवहन निगम के चालक व परिचालक को सरकार 26 जनवरी को सम्मानित करेगी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को देहरादून में एक कार्यक्रम में मीडिया से बातचीत में यह बात कही।

उत्तराखंड पुलिस की ओर से भी किया जाएगा सम्मानित:
ऋषभ की जान बचाने वाले हरियाणा रोडवेज के चालक सुशील कुमार व परिचालक परमजीत सिंह को उत्तराखंड पुलिस की ओर से सम्मानित किया जाएगा। पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने बताया कि दुर्घटना के बाद पहला एक घंटा गोल्डन आवर होता है।
यदि उस दौरान घायल को समुचित उपचार मिल जाए तो जान का जोखिम कम हो जाता है। चूंकि, रोडवेज चालक व परिचालक ने दुर्घटना के बाद तत्काल कदम उठाते हुए गंभीर रूप से घायल ऋषभ की मदद की, इसलिए गुड समेरिटन योजना के तहत पुलिस उन्हें सम्मानित करेगी।

ऋषभ पंत के स्वास्थ्य में सुधार:
सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के स्वास्थ्य में कुछ सुधार हुआ है। देहरादून स्थित मैक्स अस्पताल में शनिवार को उनके माथे की प्लास्टिक सर्जरी की गई। दर्द और सूजन कम नहीं होने के कारण उनके घुटने और टखने का एमआरआइ दूसरे दिन भी नहीं हो सका। अभी उन्हें आइसीयू में ही रखा गया है।
चार विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम उनका उपचार कर रही है। शुक्रवार को कराए गए उनके ब्रेन व स्पाइन की एमआरआइ रिपोर्ट सामान्य आई है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को ऋषभ के साथ ही उनकी मां सरोज पंत फोन पर बात कर स्वास्थ्य का हाल पूछा।
प्रधानमंत्री स्वजन का हौसला बढ़ाने के साथ ही पंत के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। शनिवार को फिल्म अभिनेता अनुपम खेर व अनिल कपूर के साथ ही दिल्ली एंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन (डीडीसीए) के डायरेक्टर श्याम सुंदर शर्मा ने मैक्स अस्पताल पहुंचकर पंत का हाल जाना।
दूसरी ओर राष्ट्रीय राजमार्ग विकास प्राधिकरण( एनएचएआइ) और परिवहन विभाग ने क्रिकेटर की कार दुर्घटनाग्रस्त होने के कारणों की जांच शुरू कर दी है। क्रिकेटर ऋषभ पंत की कार शुक्रवार सुबह रुड़की की नारसन सीमा पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी, उसके बाद ऋषभ को देहरादून के मैक्स चिकित्सालय लाया गया था।

 


लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -


👉 सच की आवाज  के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 सच की आवाज  से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 सच की आवाज  के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -


👉 www.sachkiawaj.com


Leave a Reply

Your email address will not be published.